सचिन रमेश तेंदुलकर

महज 15 साल की उम्र में उन्होंने भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए मैदान पर कदम रखा। आज सचिन का नाम क्रिकेट का पर्यायवाची शब्द बन चूका है। क्रिकेट के मैदान पर अपने धमाकेदार खेल और मैदान के बाहर अपने शानदार व्यक्तित्व के कारण सचिन कई पीढ़ियों के लिए क्रिकेटर से आइकॉन और आइकॉन से रोल मॉडल बन चुके हैं। सिर्फ 24 साल की उम्र में उन्हें '' मास्टर ब्लास्टर '' की उपाधी मिल गई। सचिन को दुनिया भर के हर समुदाय, उम्र और जाति का प्यार मिला. वे वास्तव में, वैश्विक क्रिकेट सनसनी बनने वाले पहले खिलाड़ी थे, जिन्होंने हर बार क्रीज पर कदम रखते ही क्रिकेट को सुर्ख़ियों में लाने का काम किया।

हम कौन हैं

एसआरटी स्पोर्ट्स मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड (SRTSM) एक प्रमुख खेल प्रबंधन संगठन है, जो कि भारत के एक प्रतिष्ठित क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का प्रतिनिधित्व करती है। इसकी स्थापना डॉ. अंजलि तेंदुलकर और स्वयं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने की है। यह संगठन सचिन से जुड़ी सभी कमर्शियल कार्यों और सामाजिक पहलों का प्रबंधन करता है।

* SRTSM विशेष रूप से सचिन रमेश तेंदुलकर का प्रतिनिधित्व करता है। किसी भी अन्य संस्था या व्यक्ति (विश्व स्तर पर) के पास सचिन तेंदुलकर का प्रतिनिधित्व करने का अधिकार या लाइसेंस नहीं है। इसके अलावा 100 एमबी प्राइवेट लिमिटेड डिजिटल दुनिया में सचिन तेंदुलकर का प्रतिनिधित्व करने के लिए अधिकृत है।

उपलब्धियां

  • - 100 एमबी प्राइवेट लिमिटेड के साथ सचिन के डिजिटल पारी का लगातार विस्तार हो रहा है। यह आंकड़ा 85 मिलियन के पार पहुँच चुका है।
  • - आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस मैराथन के अलग-अलग माध्यमों के साथ देश के 4 प्रमुख महानगरों में 'स्वास्थ्य आंदोलन' को प्रेरित करने का कार्य कर रहे हैं।
  • - यूनिसेफ के साथ मिलकर, बच्चों में दस्त (diarrhoea) के मामलों को कम करने के लिए 'हाथ धोने का महत्व' के बारे में जागरूकता फ़ैलाने का काम कर रहे हैं।
  • - यूनिसेफ के वैश्विक अभियान में भाग लेना जिसका उद्देश्य खेल के माध्यम से महिलाओं को सशक्त बनाना है।
  • - बीएमडब्ल्यू के साथ मिलकर देश भर में एक राष्ट्रव्यापी कौशल को आगे बढ़ाने का काम किया जा रहा है, जिसके तहत भारत भर में 365 इंजीनियरिंग और तकनीकी संस्थानों में लोगों को प्रोत्साहित किया जा रहा है।
  • - भारत सरकार के अहम अभियानों - स्वच्छ भारत, कौशल भारत, सड़क सुरक्षा जैसे प्रमुख अभियानों में भागीदारी

ब्रांड स्टोरी

जब ब्रांड एसआरटीएसएम के लिए प्रतीक चिन्ह (logo) की परिकल्पना की गई, तो इसके लिए खुद सचिन से बेहतर कौन हो सकता था। हमारे प्रतीक चिन्ह ( logo ) में सचिन को एक शॉट खेलते दर्शाया गया है, जिसमें उनकी जर्सी नंबर 10 को थोड़ा धुंधला रखा गया है जो उनकी विनम्रता का प्रतिनिधित्व करता है।

इसके बिलकुल विपरीततया, उनके बल्ले की स्विंग के साथ दमक उठता तिरंगा दिखाई दे रहा है, जो यह दर्शाता है कि उन्होंने जो भी स्ट्रोक खेला उसके पीछे सिर्फ एक सोच थी.. अपने देश का प्रतिनिधित्व करना और भारत को गौरवान्वित करना। यह एक ऐसा लक्ष्य है जिसे वो आज भी दिल में संजोए हुए हैं।

विज़न

सचिन तेंदुलकर के भारत को खेल-प्रेमी राष्ट्र से खेल-खेलने वाले राष्ट्र में बदलने के सपने को साकार करना।



मिशन

सामाजिक और ब्रांड साझेदारी के माध्यम से समाज पर सकारात्मक प्रभाव बनाना। साथ ही भरोसा, पारदर्शिता और प्रदर्शन के साथ सचिन तेंदुलकर की विरासत को आगे ले जाना।

हमारी प्रतिबद्धता

भरोसा

हर वादे को पूरा करने के साथ भरोसे को बनाए रखना

पारदर्शिता

ब्रांड-सेलिब्रिटी संबंधों में पारदर्शिता से अपने मुल्यों को पहुँचाना

प्रदर्शन

ब्रांड और सेलिब्रिटी के बीच संबंध को सुनिश्चित करना

एसआरटीएसएम की वैल्यूज़

सत्यनिष्ठा

हम ऐसे निर्णयों के लिए जाने जाते हैं जो सत्य और निष्ठा के साथ-साथ पारदर्शिता को महत्व दे। हम वही करते हैं जिसे हम मानते हैं।

प्रतिबद्धता

हम किसी नए बिजनेस के लिए कभी ज्यादा का वादा नहीं करते। हम वही करते हैं जो कहते हैं

तेजी

बात चाहे विदेशी असामी (customer ) की हो या देशीय की, हम हमेशा फुर्ती से काम करते हैं। हर बार समय से पहले चलने की कोशिश करते हैं।

टीम का महत्व

हमारे लिए टीम का मतलब इंटरनल के साथ-साथ हमारे क्लाइंट से है। क्लाइंट के साथ हम काफी सहजता के साथ काम करते हैं और उनके उद्देश्यों को अपना मानते हैं, बिना किसी हस्तक्षेप के।

हम क्या करते हैं

एसआरटी स्पोर्ट्स मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड ब्रांड 'सचिन' का प्रबंधन करती है और उनके सभी सामाजिक दायित्वों और कमर्शियल कार्यों की देखरेख करती है। हमारा संगठन कई ब्रांडों के साथ घनिष्ठ संबंध, लंबी अवधि की साझेदारी को बढ़ावा देता है। उनके साथ काम करते हुए यह हम सुनिश्चित करते हैं कि इस साझेदारी के साथ बाज़ार में बिजनेस को अधिकतम फायदा पहुंचे।

ब्रांड और व्यवसाय साझेदारी

डिजिटल और सोशल मीडिया में व्यापक मौजुदगी

इवेंट और पब्लिक रिलेशन

सामाजिक उत्तरदायित्वों का निर्वाहण

कोर टीम

पार्टनरशिप

ब्रांड और इंडोर्समेंट

अत्यधिक प्रभावी और पारस्परिक रूप से लाभप्रद बेचान सौदों के माध्यम से सचिन तेंदुलकर के लिए जो भी खड़ा है, उसका लाभ उठाने के लिए ब्रांडों को सक्षम करना।

ज्वाइंट वेंचर और इनवेसमेंट

एंटरटेनमेंट, गारमेंट मैन्युफैक्चरिंग और टेकनॉल्जी की बेहतरीन इंडस्ट्री के साथ साझेदारी ताकि बेहतरीन प्रोडक्ट का निर्माण हो सके।

डिजिटल स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म

100एमबी एप के साथ एक बेहतरीन डिजिटल स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म बनाना जहां फैन्स को उनके पसंदीदा खिलाड़ियों के और करीब लाना। 100एमबी एसआरटी स्पोर्ट्स मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड और जेट सिंथेसिस प्राइवेट लिमिटेड का एक संयुक्त उपक्रम है।

एंटरटेनमेंट

उनके लिए खास जिन्होंने सचिन के खेल को जिया है और पूरे करियर उन्हें पसंद किया। इसके साथ उनकी प्रेरणादायक कहानी जो आने वाली पीढ़ी के खिलाड़ियों को प्रेरित करेंगी।

खेल

सिनेमा

किताब

सामाजिक पहल

महत्वपूर्ण सामाजिक पहल के साथ लोगों के बीच मानवता और पर्यावरण को लेकर जागरुकता पैदा करना ताकि बेहतर जीवन मिल सके।

निर्माता,
अपने क्लाइंट के साथ गहरे और प्रभावी संबंध बनाना

क्या कहते हैं क्लाइंट

खबरें

  • सचिन तेंदुलकर छह राज्यों में 100 वंचित बच्चों के इलाज का समर्थन करते हैं

    December 28, 2020
    मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने कुछ साल पहले कहा था कि वह अपनी दूसरी पारी में भारत के लिए बल्लेबाजी जारी रखेंगे। उनकी दूसरी पारी उनके पहले खेल की तरह प्रतीत हो रही है - उन्होंने अब एक और शतक बनाया है, मैदान पर शतक बनाने के बाद। सचिन ने अपनी नींव के माध्यम से … Continue reading "सचिन तेंदुलकर छह राज्यों में 100 वंचित बच्चों के इलाज का समर्थन करते हैं" Read more
  • सचिन तेंदुलकर असम के मकुंडा अस्पताल में चिकित्सा उपकरण दान करते हैं

    November 15, 2020

    सचिन तेंदुलकर ने असम के एक धर्मार्थ अस्पताल को चिकित्सा उपकरण दान किए हैं, इस कदम से दलित परिवारों से आने वाले 2,000 से अधिक बच्चों को लाभ होगा। महत्वपूर्ण जानकारी सचिन तेंदुलकर ने असम के एक धर्मार्थ अस्पताल में चिकित्सा उपकरणों का दान किया सचिन तेंदुलकर यूनिसेफ के सद्भावना राजदूत भी हैं तेंदुलकर की … Continue reading “सचिन तेंदुलकर असम के मकुंडा अस्पताल में चिकित्सा उपकरण दान करते हैं”

    Read more
  • सचिन तेंदुलकर ने किया बेहद नेक काम, 560 गरीब बच्चों के लिए बने मसीहा

    September 13, 2020
    भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर इन दिनों आर्थिक रूप से कमजोर 560 गरीब बच्चों की शिक्षा और खानपान की जिम्मेदारी उठा रहे हैं. नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को 'क्रिकेट का भगवान' कहा जाता है. यह लाजिमी भी है, क्योंकि मास्टर ब्लास्टर ने तेंदुलकर ने क्रिकेट जगत में कई … Continue reading "सचिन तेंदुलकर ने किया बेहद नेक काम, 560 गरीब बच्चों के लिए बने मसीहा" Read more

हमारे लिए लिखें: hello@srt10.in