सचिन रमेश तेंदुलकर

महज 15 साल की उम्र में उन्होंने भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए मैदान पर कदम रखा। आज सचिन का नाम क्रिकेट का पर्यायवाची शब्द बन चूका है। क्रिकेट के मैदान पर अपने धमाकेदार खेल और मैदान के बाहर अपने शानदार व्यक्तित्व के कारण सचिन कई पीढ़ियों के लिए क्रिकेटर से आइकॉन और आइकॉन से रोल मॉडल बन चुके हैं। सिर्फ 24 साल की उम्र में उन्हें '' मास्टर ब्लास्टर '' की उपाधी मिल गई। सचिन को दुनिया भर के हर समुदाय, उम्र और जाति का प्यार मिला. वे वास्तव में, वैश्विक क्रिकेट सनसनी बनने वाले पहले खिलाड़ी थे, जिन्होंने हर बार क्रीज पर कदम रखते ही क्रिकेट को सुर्ख़ियों में लाने का काम किया।

हम कौन हैं

एसआरटी स्पोर्ट्स मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड (SRTSM) एक प्रमुख खेल प्रबंधन संगठन है, जो कि भारत के एक प्रतिष्ठित क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का प्रतिनिधित्व करती है। इसकी स्थापना डॉ. अंजलि तेंदुलकर और स्वयं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने की है। यह संगठन सचिन से जुड़ी सभी कमर्शियल कार्यों और सामाजिक पहलों का प्रबंधन करता है।

* SRTSM विशेष रूप से सचिन रमेश तेंदुलकर का प्रतिनिधित्व करता है। किसी भी अन्य संस्था या व्यक्ति (विश्व स्तर पर) के पास सचिन तेंदुलकर का प्रतिनिधित्व करने का अधिकार या लाइसेंस नहीं है। इसके अलावा 100 एमबी प्राइवेट लिमिटेड डिजिटल दुनिया में सचिन तेंदुलकर का प्रतिनिधित्व करने के लिए अधिकृत है।

उपलब्धियां

  • - 100 एमबी प्राइवेट लिमिटेड के साथ सचिन के डिजिटल पारी का लगातार विस्तार हो रहा है। यह आंकड़ा 85 मिलियन के पार पहुँच चुका है।
  • - आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस मैराथन के अलग-अलग माध्यमों के साथ देश के 4 प्रमुख महानगरों में 'स्वास्थ्य आंदोलन' को प्रेरित करने का कार्य कर रहे हैं।
  • - यूनिसेफ के साथ मिलकर, बच्चों में दस्त (diarrhoea) के मामलों को कम करने के लिए 'हाथ धोने का महत्व' के बारे में जागरूकता फ़ैलाने का काम कर रहे हैं।
  • - यूनिसेफ के वैश्विक अभियान में भाग लेना जिसका उद्देश्य खेल के माध्यम से महिलाओं को सशक्त बनाना है।
  • - बीएमडब्ल्यू के साथ मिलकर देश भर में एक राष्ट्रव्यापी कौशल को आगे बढ़ाने का काम किया जा रहा है, जिसके तहत भारत भर में 365 इंजीनियरिंग और तकनीकी संस्थानों में लोगों को प्रोत्साहित किया जा रहा है।
  • - भारत सरकार के अहम अभियानों - स्वच्छ भारत, कौशल भारत, सड़क सुरक्षा जैसे प्रमुख अभियानों में भागीदारी

ब्रांड स्टोरी

जब ब्रांड एसआरटीएसएम के लिए प्रतीक चिन्ह (logo) की परिकल्पना की गई, तो इसके लिए खुद सचिन से बेहतर कौन हो सकता था। हमारे प्रतीक चिन्ह ( logo ) में सचिन को एक शॉट खेलते दर्शाया गया है, जिसमें उनकी जर्सी नंबर 10 को थोड़ा धुंधला रखा गया है जो उनकी विनम्रता का प्रतिनिधित्व करता है।

इसके बिलकुल विपरीततया, उनके बल्ले की स्विंग के साथ दमक उठता तिरंगा दिखाई दे रहा है, जो यह दर्शाता है कि उन्होंने जो भी स्ट्रोक खेला उसके पीछे सिर्फ एक सोच थी.. अपने देश का प्रतिनिधित्व करना और भारत को गौरवान्वित करना। यह एक ऐसा लक्ष्य है जिसे वो आज भी दिल में संजोए हुए हैं।

विज़न

सचिन तेंदुलकर के भारत को खेल-प्रेमी राष्ट्र से खेल-खेलने वाले राष्ट्र में बदलने के सपने को साकार करना।



मिशन

सामाजिक और ब्रांड साझेदारी के माध्यम से समाज पर सकारात्मक प्रभाव बनाना। साथ ही भरोसा, पारदर्शिता और प्रदर्शन के साथ सचिन तेंदुलकर की विरासत को आगे ले जाना।

हमारी प्रतिबद्धता

भरोसा

हर वादे को पूरा करने के साथ भरोसे को बनाए रखना

पारदर्शिता

ब्रांड-सेलिब्रिटी संबंधों में पारदर्शिता से अपने मुल्यों को पहुँचाना

प्रदर्शन

ब्रांड और सेलिब्रिटी के बीच संबंध को सुनिश्चित करना

एसआरटीएसएम की वैल्यूज़

सत्यनिष्ठा

हम ऐसे निर्णयों के लिए जाने जाते हैं जो सत्य और निष्ठा के साथ-साथ पारदर्शिता को महत्व दे। हम वही करते हैं जिसे हम मानते हैं।

प्रतिबद्धता

हम किसी नए बिजनेस के लिए कभी ज्यादा का वादा नहीं करते। हम वही करते हैं जो कहते हैं

तेजी

बात चाहे विदेशी असामी (customer ) की हो या देशीय की, हम हमेशा फुर्ती से काम करते हैं। हर बार समय से पहले चलने की कोशिश करते हैं।

टीम का महत्व

हमारे लिए टीम का मतलब इंटरनल के साथ-साथ हमारे क्लाइंट से है। क्लाइंट के साथ हम काफी सहजता के साथ काम करते हैं और उनके उद्देश्यों को अपना मानते हैं, बिना किसी हस्तक्षेप के।

हम क्या करते हैं

एसआरटी स्पोर्ट्स मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड ब्रांड 'सचिन' का प्रबंधन करती है और उनके सभी सामाजिक दायित्वों और कमर्शियल कार्यों की देखरेख करती है। हमारा संगठन कई ब्रांडों के साथ घनिष्ठ संबंध, लंबी अवधि की साझेदारी को बढ़ावा देता है। उनके साथ काम करते हुए यह हम सुनिश्चित करते हैं कि इस साझेदारी के साथ बाज़ार में बिजनेस को अधिकतम फायदा पहुंचे।

ब्रांड और व्यवसाय साझेदारी

डिजिटल और सोशल मीडिया में व्यापक मौजुदगी

इवेंट और पब्लिक रिलेशन

सामाजिक उत्तरदायित्वों का निर्वाहण

कोर टीम

पार्टनरशिप

ब्रांड और इंडोर्समेंट

अत्यधिक प्रभावी और पारस्परिक रूप से लाभप्रद बेचान सौदों के माध्यम से सचिन तेंदुलकर के लिए जो भी खड़ा है, उसका लाभ उठाने के लिए ब्रांडों को सक्षम करना।

ज्वाइंट वेंचर और इनवेसमेंट

एंटरटेनमेंट, गारमेंट मैन्युफैक्चरिंग और टेकनॉल्जी की बेहतरीन इंडस्ट्री के साथ साझेदारी ताकि बेहतरीन प्रोडक्ट का निर्माण हो सके।

डिजिटल स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म

100एमबी एप के साथ एक बेहतरीन डिजिटल स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म बनाना जहां फैन्स को उनके पसंदीदा खिलाड़ियों के और करीब लाना। 100एमबी एसआरटी स्पोर्ट्स मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड और जेट सिंथेसिस प्राइवेट लिमिटेड का एक संयुक्त उपक्रम है।

एंटरटेनमेंट

उनके लिए खास जिन्होंने सचिन के खेल को जिया है और पूरे करियर उन्हें पसंद किया। इसके साथ उनकी प्रेरणादायक कहानी जो आने वाली पीढ़ी के खिलाड़ियों को प्रेरित करेंगी।

खेल

सिनेमा

किताब

सामाजिक पहल

महत्वपूर्ण सामाजिक पहल के साथ लोगों के बीच मानवता और पर्यावरण को लेकर जागरुकता पैदा करना ताकि बेहतर जीवन मिल सके।

निर्माता,
अपने क्लाइंट के साथ गहरे और प्रभावी संबंध बनाना

क्या कहते हैं क्लाइंट

खबरें

  • सचिन तेंदुलकर ने महामारी के दौरान हजारों लोगों की जान बचाई है

    June 12, 2020
    जब सचिन तेंदुलकर बात करते हैं, तो लोग सुनते हैं। प्रतिष्ठित क्रिकेटर ने सीओवीआईडी ​​-19 के खिलाफ लड़ाई में उदारतापूर्वक अपनी आवाज और पैसा दान किया है। और वह ऐसा करने वाला एकमात्र स्पोर्ट्स स्टार नहीं है। 980 के दशक के उत्तरार्ध भारत के लिए एक चुनौतीपूर्ण अवधि थी, और राष्ट्र को उम्मीद और राहत … Continue reading "सचिन तेंदुलकर ने महामारी के दौरान हजारों लोगों की जान बचाई है" Read more
  • ‘तेंदुलकर ने तंबाकू या शराब का समर्थन नहीं करके एक मिसाल कायम की’

    May 30, 2020
    नई दिल्ली:31 मई को दुनिया भर में मनाया जाता है विश्व तंबाकू निषेध दिवस और जबकि सचिन तेंदुलकर की कई बोलियों पर साख है क्रिकेट पिच, मैदान से दूर उसके कई दिल जीतने वाले लक्षणों में से एक उसकी प्रतिबद्धता है कि वह कभी भी तंबाकू उत्पादों का समर्थन न करे या शराब. तेंदुलकर तीन … Continue reading "‘तेंदुलकर ने तंबाकू या शराब का समर्थन नहीं करके एक मिसाल कायम की’" Read more
  • सचिन तेंदुलकर 4k वंचित लोगों को वित्तीय सहायता प्रदान करते हैं

    May 9, 2020
    तेंदुलकर ने मुंबई से बाहर रहने वाले गैर-लाभकारी संगठन Hi5 Youth Foundation को एक अनिर्दिष्ट राशि का दान दिया है। प्रसिद्ध भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने मुंबई के बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) के बच्चों सहित 4000 कमजोर लोगों को वित्तीय सहायता प्रदान की है, जो चल रहे कोरोनोवायरस महामारी के बीच हैं। तेंदुलकर ने मुंबई … Continue reading "सचिन तेंदुलकर 4k वंचित लोगों को वित्तीय सहायता प्रदान करते हैं" Read more

हमारे लिए लिखें: hello@srt10.in